इंग्लैंड एडी जोन्स के तहत वापस उछाल सकता है, जॉर्ज ग्रेगन कहते हैं

ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है।

प्रेस एसोसिएशन द्वाराप्रकाशित: 26 जून 2022 - सुबह 11.30 बजे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज ग्रेगन का मानना ​​है कि एडी जोन्स में इंग्लैंड की खराब स्थिति को पुनर्जीवित करने के लिए आवश्यक नेतृत्व गुण हैं।

इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी कर रहा है - पांच साल में उनका पहला ग्रीष्मकालीन दौरा - दो निराशाजनक छह राष्ट्र अभियानों के पीछे।

अनुभवी कोच जोन्स ने अपनी मातृभूमि की यात्रा से पहले रग्बी फुटबॉल संघ का समर्थन बरकरार रखा और अगले साल के विश्व कप के लिए समय पर अपने दस्ते को सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया।

एडी जोन्स 'इंग्लैंड ने अपने पिछले दो छह राष्ट्र अभियानों (माइक एगर्टन / पीए) में सिर्फ चार जीत हासिल की

रिटायर्ड स्क्रम-हाफ ग्रेगन, जिन्होंने 62 वर्षीय के तहत वालेबीज को छोड़ दिया, ने पीए समाचार एजेंसी को बताया: "मुझे एडी के साथ खेलना पसंद था, वह एक महान कोच था।

"वह एक ऐसा व्यक्ति है जो तैयार है और चीजों को अलग तरह से करने का साहस रखता है - जरूरी नहीं कि मानदंड का पालन करें और जिस तरह से खेल खेला जा रहा है, उसके संदर्भ में जो भी चलन है, वह साहस लेता है।

"लेकिन यह उस दिशा में जाने के लिए समूह और आपके आस-पास के लोगों को बहुत आश्वस्त करता है, जो वह करता है।

"वह अपनी योजना में अविश्वसनीय रूप से संपूर्ण और सावधानीपूर्वक है। वह जो भी करता है वह वास्तव में अपनी टीम को मैदान पर जो कुछ भी करता है उसका स्वामित्व लेने के लिए सशक्त बनाता है और मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छे कोच का संकेत है, इसलिए उसे हर जगह बहुत सफलता मिली है।

"एडी क्या करने की आवश्यकता की पहचान करने और वास्तव में एक केंद्रित योजना बनाने और लोगों को इसमें खरीदने और उसके लिए कड़ी मेहनत करने के मामले में दबाव में बहुत अच्छा है।

"मुख्य कोच होने के नाते यह एक अकेला स्थान हो सकता है, मुझे लगता है कि सभी खेलों में, यह आसान नहीं है।

“वह उस छोटी सी बढ़त को पाने के लिए चीजों को थोड़ा अलग करने की कोशिश करेगा और अपने खिलाड़ियों और कोचों के प्रदर्शन के लिए सर्वोत्तम संभव वातावरण तैयार करेगा। वह मेरे लिए संक्षेप में एडी है। ”

इंग्लैंड अगले सप्ताहांत से लगातार शनिवार को पर्थ, ब्रिस्बेन और सिडनी में टेस्ट खेलता है।

2015 में एक खराब घरेलू विश्व कप अभियान के पूल चरण के दौरान अपने महान प्रतिद्वंद्वियों से हार के बाद, वे वालेबीज के साथ पिछले आठ संघर्षों में विजयी रहे हैं।

जोन्स की नियुक्ति के कुछ ही समय बाद उनके 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3-0 की श्रृंखला की सफलता से जीत का सिलसिला शुरू हुआ।

"मुझे लगता है कि श्रृंखला में जोरदार मुकाबला होने वाला है और मैं इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से जीतते हुए नहीं देख सकता।"
- जॉर्ज ग्रेगाना

ग्रेगन इस बार आश्चर्यजनक सफेदी की पुनरावृत्ति की परिकल्पना नहीं करता है।

"मैंने भविष्यवाणी नहीं की होगी कि 2016 में, वालेबीज ऑल ब्लैक्स के खिलाफ विश्व कप फाइनल में थे, फॉर्म टीम थे और फिर उन्हें 3-0 से हराया गया," उन्होंने कहा।

"मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक कड़ी श्रृंखला होने जा रही है; मुझे लगता है कि श्रृंखला भी काफी तंग थी, शायद पिछले टेस्ट मैच को छोड़कर - वे सभी संकीर्ण अंतर थे और यह उसी सूट में हो सकता है।

“अंतरराष्ट्रीय खेल में मार्जिन छोटा और छोटा होता जाता है। मुझे लगता है कि सीरीज में कड़ा मुकाबला होगा और मैं इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से जीतते हुए नहीं देख सकता।

2003 में सिडनी में जॉनी विल्किंसन और इंग्लैंड के हाथों अंतिम हार का सामना करने पर ग्रेगन ने जोन्स के ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की।

2003 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से हारने के दौरान जॉर्ज ग्रेगन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे (डेविड डेविस/पीए)

1994 और 2007 के बीच 139 प्रदर्शनों के साथ वालबीज के सर्वाधिक कैप्ड खिलाड़ी 49 वर्षीय को लगता है कि दोनों देशों के बीच खेल प्रतिद्वंद्विता हमेशा की तरह मजबूत बनी हुई है।

"इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन सा खेल है, यह रोड साइक्लिंग, नेटबॉल, गोल्फ, क्रिकेट हो सकता है, आप इसे नाम दें, वहां एक समृद्ध प्रतिद्वंद्विता है और आप उसके दाईं ओर रहना चाहते हैं," उन्होंने कहा।

“इस प्रकार के खेलों से पहले हमेशा बहुत मज़ाक और बातें होती हैं और एक बड़ा निर्माण होता है और ठीक ही ऐसा है।

“हमारे लिए, मैं एक लंबे समय के लिए वापस जा रहा हूं, इंग्लैंड एक बहुत, बहुत अच्छी टीम थी और आप हमेशा उनके खिलाफ खुद को आंकना चाहते थे, आप जीतना चाहते थे।

“यह एक प्रतिद्वंद्विता है जो हमेशा वहाँ रहने वाली है और यह लंबे समय तक जारी रह सकती है। हमें निश्चित रूप से लंबे समय तक डींग मारने का अधिकार नहीं मिला है। ”

बीटी स्पोर्ट मासिक पास

केवल £25 प्रति माह के लिए लाइव स्पोर्ट के घर में शामिल हों। बिना किसी अनुबंध और बीटी ब्रॉडबैंड की आवश्यकता के बिना बीटी स्पोर्ट ऐप तक तुरंत पहुंच प्राप्त करें।