सोमवार से विंबलडन शुरू होते ही एम्मा राडुकानू सेंटर कोर्ट के झुकने का इंतजार कर रही हैं

रैडुकानू का सामना बेल्जियम की एलिसन वैन उयतवांक से मुश्किल परीक्षा में होगा।

प्रेस एसोसिएशन द्वाराप्रकाशित: 26 जून 2022 - शाम 7.47 बजे

जब टूर्नामेंट सोमवार से शुरू होगा तो एम्मा रादुकानू विंबलडन के प्रमुख कृत्यों में से एक के रूप में उनकी जगह लेगी।

सेंटर कोर्ट बिल पर एक ब्रिटिश ग्रैंड स्लैम चैंपियन की विशेषता का विचार कुछ दशक पहले अकल्पनीय रहा होगा, लेकिन ये प्रमुख दिन हैं और शुरुआती विजय राडुकानु को गत चैंपियन नोवाक जोकोविच का अनुसरण करते हुए और एंडी मरे से पहले देखती है।

"मुझे लगता है कि यह एक बहुत अच्छा लाइन-अप है," रादुकानु ने कहा, जो उसे सेंटर कोर्ट को झुकाएगा।

“बस उन नामों में शामिल होना अपने आप में खास है। मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा। मैं स्पष्ट रूप से वहां से निकलने का इंतजार कर रहा हूं।"

क्या राडुकानु पिछले साल के चौथे दौर के मुकाबले की उम्मीद कर सकती है, या यहां तक ​​​​कि अपनी उल्लेखनीय यूएस ओपन जीत की प्रतिध्वनि की ओर भी बढ़ सकती है, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब वह खतरनाक बेल्जियम एलिसन वान उयतवांक के खिलाफ अपना मैच शुरू करेगी।

रादुकानु ने खुद को फिट और जाने के लिए तैयार घोषित कर दिया है, और निश्चित रूप से कोई छिपने की जगह नहीं होगी यदि तीन सप्ताह पहले नॉटिंघम में उसे जो साइड स्ट्रेन हुआ, वह अभी भी कम है।

वे पिछली गर्मियों में शिकागो में एक दूसरे स्तरीय टूर्नामेंट में एक बार पहले मिले थे, जब वैन उयतवांक शीर्ष वरीयता प्राप्त थे और राडुकानु अभी भी एक आशाजनक अप-एंड-कॉमर थे।

2022 विंबलडन एकल (पीए ग्राफिक) में ब्रिटिश खिलाड़ी

ब्रिटिश नंबर एक ने वह जीता, लेकिन वैन उयतवांक 2018 में विंबलडन में चौथे दौर में पहुंचने के बाद घास पर एक सिद्ध कलाकार हैं, जबकि उन्होंने पिछले सप्ताहांत इटली में एक वार्म-अप टूर्नामेंट जीता था।

इस सीज़न में घास पर सिर्फ सात प्रतिस्पर्धी खेलों का प्रबंधन करने वाले राडुकानू ने कहा: “मुझे निश्चित रूप से खेल के हिसाब से लगता है कि मैं किसी के खिलाफ खुद को बहुत पीछे करता हूँ। मुझे लगता है कि अगर मैं वास्तव में अपना दिमाग लगा दूं और प्रतिबद्ध हो जाऊं तो मैं बहुत अच्छा हो सकता हूं। इसलिए मैं निश्चित रूप से मैच का इंतजार कर रहा हूं।

"लेकिन वह वास्तव में एक मुश्किल प्रतिद्वंद्वी है, खासकर ग्रास कोर्ट पर। मुझे लगता है कि यह सतह निश्चित रूप से उसके लिए उपयुक्त है। वह काफी तेज, तेज गति का खेल खेलती है। इसकी आदत डालने में निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा, इसके लिए सीधे तैयार रहना।

“यह निश्चित रूप से एक कठिन मैच होने वाला है, लेकिन हर मैच इस स्तर पर है। मैं अभी भी जाने के लिए तैयार हूं।"

एंडी मरे घास पर अच्छी फॉर्म में हैं (जॉन वाल्टन/पीए)

कागज पर, मरे के पास 77 वीं रैंकिंग वाले ऑस्ट्रेलियाई जेम्स डकवर्थ के खिलाफ अधिक सीधा सलामी बल्लेबाज है, जिसने पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं जीता है।

ऐसा लगता है कि दो बार की विंबलडन चैंपियन पेट में खिंचाव से ठीक हो गई है और एक पखवाड़े पहले स्टटगार्ट में एटीपी टूर इवेंट के फाइनल में स्टेफानोस त्सित्सिपास और निक किर्गियोस को हराकर काफी आत्मविश्वास ले सकती है।

मरे और किर्गियोस यकीनन दो सबसे खतरनाक गैर-वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं, और ऑस्ट्रेलियाई जर्मनी में अपने प्रतिद्वंद्वी के खेल से प्रभावित थे।

"मुझे लगता है कि वह अभी भी घास पर सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक है," किर्गियोस ने कहा। "मैं निश्चित रूप से सोचता हूं कि जिस तरह से वह गति, वापसी, प्रतिस्पर्धा, स्लाइस, वॉली को संभाल सकता है। जब तक उसका शरीर अच्छा महसूस कर रहा है, मैं उसे घास पर बिल्कुल भी नहीं देखना चाहता।

"मैं इस समय अविश्वसनीय टेनिस खेल रहा हूं। वह पहला सेट उतना ही अच्छा स्तर था जितना कोई घास पर पैदा कर सकता है। मुझे पता है कि वह क्या करने में सक्षम है।"

रादुकानु और मरे सोमवार को प्रतिस्पर्धा करने वाले नौ ब्रिटिश खिलाड़ियों में शामिल हैं।

ब्रिटिश नंबर एक और नौवीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी ने खुद को स्पेन के दिग्गज पाब्लो एंडुजर के खिलाफ कोर्ट टू में पाया, जबकि हीथर वॉटसन जर्मन तमारा कोरपाश से मिले।

डेब्यूटेंट रेयान पेनिस्टन को स्विस हेनरी लाकसोनन के खिलाफ अपनी सफलता की गर्मी जारी रखने की उम्मीद होगी, जबकि जोडी बुराज, जो घास पर भी उत्कृष्ट फॉर्म में हैं, यूक्रेन की लेसिया त्सुरेंको की भूमिका निभाएंगे।

रयान पेनिस्टन अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे (गैरेथ फुलर / पीए)

इसके अलावा एक्शन में जे क्लार्क, जो अमेरिकी क्रिश्चियन हैरिसन का सामना करते हैं, केटी स्वान, जो यूक्रेनी मार्टा कोस्त्युक से मिलते हैं, और युरिको मियाज़ाकी, जिनके पास फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया के खिलाफ एक मुश्किल काम है।

इस बीच, अपने अभियान चलाने वाले बड़े नामों में, फ्रेंच ओपन के फाइनलिस्ट कैस्पर रूड और पांचवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जबूर और कार्लोस अल्काराज़ हैं।

बीटी स्पोर्ट मासिक पास

केवल £25 प्रति माह के लिए लाइव स्पोर्ट के घर में शामिल हों। बिना किसी अनुबंध और बीटी ब्रॉडबैंड की आवश्यकता के बिना बीटी स्पोर्ट ऐप तक तुरंत पहुंच प्राप्त करें।